-->


MP-SEARCH


Top Stories

First Lead

First Lead
mpinfo

Monday, August 2, 2010

निजी पूंजी निवेश को मप्र में आकर्षित करने का अभियान

 डेस्टिनेशन मध्यप्रदेश : इन्वेस्टमेंट ड्राइव-2010-11
उद्योग मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय मध्यप्रदेश में निजी पूंजी निवेश को आकर्षित करने के अभियान के तहत बेंगलुरु में तीन अगस्त कोआयोजित इंडस्ट्री इंटरेक्टिव सेशन को संबोधित करेंगे। डेस्टिनेशन मध्यप्रदेश : इन्वेस्टमेंट ड्राइव-2010-11 के अंतर्गत अगला सेशन लुधियाना में 10 अगस्त को आयोजित किया गया है।
उद्योग और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय बेंगलुरु में आयोजित इंडस्ट्री इंटरेक्टिव सेशन को संबोधित करते हुए दक्षिण भारत के उद्योगपतियों के साथ होने वाली बैठक में मध्यप्रदेश में उपलब्ध संसाधनों से उन्हें अवगत करायेंगे। श्री विजयवर्गीय इन उद्योगपतियों को न केवल मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों और संभावनाओं से रूबरू करायेंगे बल्कि उन्हें प्रदेश में औद्योगिक इकाईयों की स्थापना के लिये राज्य शासन द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं और रियायतों की जानकारी भी देंगे। इसके साथ ही उद्योग मंत्री श्री विजयवर्गीय इन उद्योगपतियों को 22-23 अक्टूबर को खजुराहो में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-द्वितीय में भाग लेने के लिये आमंत्रित भी करेंगे।

गौरतलब है कि राज्य शासन द्वारा मध्यप्रदेश में निजी पूंजी निवेश को आकर्षित करने का अभियान चलाया जा रहा है। डेस्टिनेशन मध्यप्रदेश : इन्वेस्टमेंट ड्राइव वर्ष 2010-11 के अन्तर्गत यह दूसरा आयोजन है। इसके पहले इस वर्ष 13 से 23 जून के बीच मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और उद्योग मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ मध्यप्रदेश का एक बिजनेस डेलीगेशन पश्चिमी यूरोप के तीन देशों की यात्रा पर गया था।
इस प्रतिनिधि मण्डल के विदेश दौरे का उद्देश्य पश्चिमी यूरोप के इन देशों के उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश के संसाधनों और संभावनाओं से अवगत कराने और प्रदेश में निवेश हेतु आकर्षित करने के साथ 22-23 अक्टूबर को खजुराहो में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-द्वितीय में भाग लेने के लिये आमंत्रित करना भी था।

बेंगलुरु में आयोजित इंडस्ट्री इंटरेक्टिव सेशन में दक्षिण भारत के उद्योगपतियों, निवेशकों और उद्योग समूहों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। इसी प्रकार लुधियाना में आयोजित इंडस्ट्री इंटरेक्टिव सेशन में उत्तर भारत के उद्यमी और उद्योग समूह के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे।

इसके साथ ही इंडस्ट्री इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश के लिये प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिये मध्यप्रदेश के औद्योगिक परिदृश्य और औद्योगिक निवेश की संभावनाओं पर आधारित वीडियो प्रजेंटेशन भी होगा। 

इसके लिये उद्योग मंत्री के साथ राज्य शासन के वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल भी बेंगलुरु रवाना हो रहा है। इन अधिकारियों में अपर मुख्य सचिव (उद्योग) श्री सत्यप्रकाश, प्रमुख सचिव (उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण) श्री सेवाराम, उद्योग आयुक्त श्री विनोद सेमवाल, ट्रेड एण्ड इन्वेस्टमेंट फेसीलिटेशन कारपोरेशन (ट्राइफेक) के एमडी श्री अनिल कुमार जैन और इलेक्ट्रॉनिक्स डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन के एमडी श्री अनुराग श्रीवास्तव शामिल हैं।

बेंगलुरु और लुधियाना में इंडस्ट्री इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन ट्राइफेक और स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट कारपोरेशन (एसआईडीसी) द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इसमें फेडरेशन ऑफ इंडियन चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री (फिक्की) और इंफ्रास्ट्रक्चर एण्ड लॉजिस्टिक फेडरेशन ऑफ इंडिया (इल्फी) सहभागी हैं।

0 comments:

Related Posts with Thumbnails

From Newspaper's

Bollywood News

 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio